BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE 7

Published on 10 Mar 2013 ALL INDIA BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE HELD AT Dr.B. R. AMBEDKAR BHAVAN,DADAR,MUMBAI ON 2ND AND 3RD MARCH 2013. Mr.PALASH BISWAS (JOURNALIST -KOLKATA) DELIVERING HER SPEECH. http://www.youtube.com/watch?v=oLL-n6MrcoM http://youtu.be/oLL-n6MrcoM

Wednesday, March 12, 2008

चुनाव समय से पहले नहीं-सोनिया

चुनाव समय से पहले नहीं-सोनिया


नई दिल्ली (भाषा), मंगलवार, 11 मार्च 2008( 17:21 IST )
समय पूर्व लोकसभा चुनाव कराने की अटकलों को विराम देते हुए मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने हाल में संपन्न कुछ विधानसभा चुनावों की हार से सबक लेने तथा अगले साल होने जा रहे आम चुनावों में उम्मीदवारों के चयन में सतर्कता बरतते हुए पार्टी में एकता और अनुशासन बनाए रखने का आह्वान किया।

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया ने कहा कि अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनावों का व्यस्त कार्यक्रम है। अवश्यंभावी रूप से अगले वर्ष होने जा रहे लोकसभा चुनावों की हमें तैयारी करनी है। इस संसद के लिए हमारे पास एक साल से थोड़ा अधिक समय बचा है।

परमाणु करार के मुद्दे पर वाम दलों से मतभेद के चलते समय पूर्व चुनाव कराने की मीडिया की अटकलों के बीच उन्होंने कहा कि अपनी बेहतरीन उपलब्धियों के रिकॉर्ड के साथ हम इन चुनावों में उतरेंगे। ये उपलब्धियाँ हमें जनता का विश्वास और जनादेश दिलाने में मददगार होंगी। इन उपलब्धियों ने हमें अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने का पक्का आत्मविश्वास
दिया है।

हालाँकि बेहतरीन उपलब्धियों के दावे के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी करते समय पुरानी गलतियों से सीख लेने का आह्वान भी किया।

उन्होंने कहा कि कम से कम इतना तो कहा ही जा सकता है कि कुछ राज्यों में चुनावी नतीजे बहुत निराशजनक रहे हैं। उन्होंने कहा हमें इन विफलताओं के कारणों को समझना और अपने हाल के अनुभवों से सबक लेना होगा और सामूहिक रूप से गलतियों को सुधारना होगा।

No comments:

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...