BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE 7

Published on 10 Mar 2013 ALL INDIA BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE HELD AT Dr.B. R. AMBEDKAR BHAVAN,DADAR,MUMBAI ON 2ND AND 3RD MARCH 2013. Mr.PALASH BISWAS (JOURNALIST -KOLKATA) DELIVERING HER SPEECH. http://www.youtube.com/watch?v=oLL-n6MrcoM http://youtu.be/oLL-n6MrcoM

Sunday, March 16, 2008

राहुल ने दलितों के हालचाल पूछे

राहुल ने दलितों के हालचाल पूछे


इटावा (भाषा), शनिवार, 15 मार्च 2008( 22:52 IST )






कांग्रेस महासचिव एवं युवा सांसद राहुल गाँधी ने अमीनाबाद गाँव में पाँच दलितों की सामूहिक हत्या पर गहरी चिंता जताई और परिवार में जीवित बची लड़कियों से लगभग आधा घंटे तक हालचाल पूछे और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन देकर ढाँढस बँधाया।

राहुल गाँधी अपने निर्धारित कार्यक्रम से लगभग दो घंटे विलम्ब से इटावा पहुँचे और वहाँ से कारों के काफिले के साथ अमीनाबाद गाँव जाकर पीड़ित दलित परिजनों से मिलकर जीवित बची चारों बच्चियों के पालन पोषण और शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस द्वारा उठाए जाने का भरोसा दिलाया।

राहुल ने चारों बच्चियों की बुआ से कहा कि वह इनकी देखभाल करें और वह स्वयं एवं कांग्रेस पार्टी बच्चों के लालन पालन और शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी उठाएगी। साथ ही राहुल ने बातचीत मे बच्चियों के नाम सावधि जमा राशि भेजने के संकेत ताकि बच्चियों को कोई असुविधा न हो।

राहुल गाँधी ने यहाँ भी अपने चिर परिचत अंदाज मे गाँव में भीड़ से सीधे रूबरू होने के लिए सुरक्षा घेरा तोड़कर ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली और चलते समय गाँव की पगडंडी से कुछ दूर खेत में बैठी एक महिला के पास जा पहुँचे और उससे पराठा माँग कर बड़े चाव से खाया और वहाँ मौजूद बच्चों को दुलारा तथा एक बच्चे को अपने कंधे पर बैठा लिया।

गाँव में मौजूद मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर राहुल ने यह कहते हुए सवालों के जवाब टाल दिए कि हम यहाँ शोक संतप्त परिवार के गम में शरीक होने आए हैं यह वक्त बातचीत का नहीं है।

राहुल गाँधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रमोद तिवारी तथा सत्यदेव त्रिपाठी आदि कई प्रमुख कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को तड़के जमीन संबंधी विवाद को लेकर दो दलित परिवारों के बीच चल रही रंजिश के चलते विश्रामसिंह सहित उनके परिवार के पाँच सदस्यों की हत्या कर गई थी। परिवार में यह चार अव्यस्यक बच्चियाँ ही जिंदा बची हैं।

मुख्यमंत्री मायावती ने कल शाम ही अमीनाबाद गाँव जाकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर जीवित बच्चियों को खेती योग्य जमीन देने के निर्देश के साथ साथ थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया था।

आठ लोग गिरफ्तार : इटावा जिले के अमीनाबाद गाँव में पाँच दलितों की सामूहिक हत्या मे पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज पाँच दलितों की सामूहिक हत्या करने वाले नादिया गिरोह के आठ सदस्यो को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़े गए लोगों में एक महिला शामिल है। पुलिस ने बताया कि घटना में नामजद होमसिंह की पत्नी पुष्पा देवी और उनका पुत्र राजू

1 comment:

राज भाटिय़ा said...

कया हम अब भी इतने वेबकुफ़ हे जो इन की इन चिकन चुपडी बातो मे आ जाये गे, यह सब वोट का चक्कर हे मिंया

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...