BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE 7

Published on 10 Mar 2013 ALL INDIA BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE HELD AT Dr.B. R. AMBEDKAR BHAVAN,DADAR,MUMBAI ON 2ND AND 3RD MARCH 2013. Mr.PALASH BISWAS (JOURNALIST -KOLKATA) DELIVERING HER SPEECH. http://www.youtube.com/watch?v=oLL-n6MrcoM http://youtu.be/oLL-n6MrcoM

Thursday, February 28, 2008

लोकतंत्र के खात्मे में लगे है सांसद

लोकतंत्र के खात्मे में लगे है सांसद
Feb 28, 06:34 pm

नई दिल्ली। भारी हंगामा और नारेबाजी कर सदन की बैठक को लगातार तीसरे दिन बाधित करने वाले सदस्यों के व्यवहार से बेहद दुखी लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने बड़े निराशाजनक लहजे में कहा कि सदस्य लोकतंत्र को खत्म करने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं।

बृहस्पतिवार को सदन की बैठक शुरू होते ही किसानों के कर्जे माफ किए जाने की मांग करते हुए राजग घटक भाजपा, शिवसेना तथा समाजवादी पार्टी और अकाली दल सदस्य अध्यक्ष के आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने लगे।

राजग के बाकी सहयोगी दल बीजू जनता दल तथा जनता दल यू सदस्य अपने स्थानों पर खड़े होकर उनकी मांग का समर्थन करते देखे गए। अध्यक्ष ने सदस्यों से कहा कि उन्होंने कभी भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा कराने से इनकार नहीं किया है लेकिन उसके लिए उचित माध्यम अपनाया जाना चाहिए लेकिन सदस्यों ने उनकी इस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और वे नारेबाजी करते रहे।

इस पर अध्यक्ष ने बेहद निराशा के साथ कहा कि आप लोग इस देश के लोकतंत्र को समाप्त करने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर ढेरों नोटिस दे रखे हैं लेकिन उनका यह व्यवहार चर्चा में बाधक है।

अध्यक्ष ने कहा कि आज सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश होना है। उन्होंने कहा कि बेहद दुख, उदासी तथा गहरी नाराजगी के साथ मुझे सदन की कार्यवाही स्थगित करने को मजबूर होना पड़ रहा है। अब देश फैसला करेगा। उन्होंने साथ ही नारेबाजी कर रहे सदस्यों के नाम भी मांगे। इसके बाद उन्होंने सदन की बैठक 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। गौरतलब है कि संसद का बजट सत्र शुरू होने के बाद से इस मुद्दे पर आज लगातार तीसरे दिन भी सदन में हंगामा हुआ और इसके चलते सदन सामान्य रूप से नहीं चल सका।

No comments:

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...